UP Police Constable Exam 2024 Cancelled जानें अब कब होगी परीक्षा

UP Police Constable Exam 2024: साथी जैसा कि आपको पता है उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में बहुत ही ज्यादा मात्रा में धांधली और पेपर लीक जैसी घटना हो चुकी है उसी में आगे बढ़ाकर सरकार ने भी अब मान लिया है कि हां यह पेपर लीक हुआ था. आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने अपने फेसबुक पर लिखा कि हम उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा जो हाल ही में आयोजित हुई है 17 और 18 फरवरी को उसे हम रद्द कर रहे हैं और आगामी 6 महीने में हम नई परीक्षा तिथि देकर के आयोजित करवा लेंगे.

UP Police Constable Exam 2024

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा अब कब होगी?

यदि आपने उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तैयारी करी है और आपने यह पेपर भी दिया था तो आपके मन में यह जिज्ञासा अब होगी कि अब यह पेपर कब होगा और हमारी तैयारी का क्या होगा आपको बता दें कि आप अपनी तैयारी इसी तरह जारी रखें और जल्द ही नई तारीखों का ऐलान होगा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योग्य आदित्यनाथ जी के अनुसार 6 महीने के अंदर एग्जाम करवा लिया जाएगा.

क्या उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के आरोपी पकड़े जाएंगे?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के अनुसार जिसने भी यह कृत्य किया है उनको किसी भी सूरत में बक्सा नहीं जाएगा और उनको कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी जिन्होंने युवाओं के सपनों पर प्रहार किया है और यह की युवा कैसे अपनी तैयारी को सुनिश्चित करता है और जब पेपर कैंसिल हो जाता है तो युवा का दिल टूट जाता है और उसके सपने कहीं ना कहीं टूट जाते हैं.

आपको भी पता होगा अभ्यर्थी जब एक तैयारी शुरू करता है तो वह किस तरह से अपनी जिंदगी को दांव पर लगता है उसे परीक्षा के लिए और कैसे कड़ी मेहनत करता है रात दिन पढ़ाई करता है और उसके बाद जब पेपर सही भी हो जाता है और उसके बाद जब यह घटनाएं शामिल आती है कि पेपर लीक हो गया है तो मन बिल्कुल बेकार हो जाता है साथियों यह और इसी कड़ी में यह भी एक बड़ा स्टेप है कि उन्होंने परीक्षा को कैंसिल करके और एक नई परीक्षा तिथि जारी करने के लिए पुलिस मुख्यालय को बोला है आपको बता दे नई परीक्षा तिथि जल्द ही घोषित कर दी जाएगी तथा परीक्षा का आयोजन अगले 6 महीने के अंदर करवा लिया जाएगा.

आपको बता दें अभी आगामी दिनों में लोकसभा के चुनाव भी आ रहे हैं तो आप यह मन कर चल सकते हैं कि यह परीक्षा अब लोकसभा चुनाव के बाद ही आयोजित होगी यह हमारा पर्सनल ओपिनियन है.

Leave a Comment